IPL 2018 - आरसीबी आईपीएल लगभग बाहर, सनराइजर्स ने आरसीबी को 5 रन से हराया - IPL News Info | IPL 2018 Updates, IPL 11 latest News

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Live Score

Tuesday, 8 May 2018

IPL 2018 - आरसीबी आईपीएल लगभग बाहर, सनराइजर्स ने आरसीबी को 5 रन से हराया

टी20 क्रिकेट को भले ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता हो, लेकिन आईपीएल के मौजूदा सत्र में लगातार इसे झुठलाती आ रही सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बार फिर अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को 5 रन से हराकर टूर्नामेंट से लगभग बाहर कर दिया।

आईपीएल के इस सत्र में कम स्कोर बनाने के बावजूद मैच जीतती आ रही सनराइजर्स ने आज उसी कहानी को दोहराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम 146 रन पर आउट हो गई, लेकिन एबी डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे आक्रामक बल्लेबाजों की मौजूदगी के बावजूद बेंगलूर 6 विकेट पर 141 रन ही बना सकी।

बेंगलूर को आखिरी 12 गेंद में 19 रन की जरूरत थी, लेकिन 19वें ओवर में सिद्धार्थ कौल ने सिर्फ 7 रन दिये। आखिरी ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने 6 रन दिये और आखिरी गेंद पर कोलिन डि ग्रांडहोमे को बोल्ड भी किया। भुवनेश्वर, कौल, राशिद खान और संदीप शर्मा ने 1-1 विकेट लिये जबकि शाकिब अल हसन को 2 विकेट मिले। बेंगलूर के लिये कप्तान विराट कोहली ने 30 गेंद में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 39 रन बनाये जबकि ग्रांडहोमे ने 33 रन की पारी खेली।

इस हार के बाद आरसीबी 10 मैचों में 6 अंक लेकर छठे स्थान पर है, जबकि सनराइजर्स 10 मैचों में 16 अंक लेकर शीर्ष पर है और उसने प्लेऑफ में जगह बनाने की ओर अगला कदम रख दिया है। इससे पहले कप्तान केन विलियम्सन के अर्धशतक के बावजूद सनराइजर्स की टीम मोहम्मद सिराज और टिम साउदी की गेंदों का सामना नहीं कर सकी और 146 रन पर आउट हो गई।
विलियम्सन ने 39 गेंद में 56 रन बनाये जबकि शाकिब अल हसन ने 35 रन की पारी खेली। आरसीबी के लिये सिराज ने 25 रन देकर और साउदी ने 30 रन देकर 3-3 विकेट लिये। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई सनराइजर्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही। एलेक्स हेल्स (5) और शिखर धवन (13) दोनों सस्ते में आउट हो गए।

मनीष पांडे (5) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके जिन्होंने युजवेंद्र चहल की गेंद पर कप्तान विराट कोहली को कैच थमाया। इसके बाद विलियम्सन और शाकिब ने 50 गेंद में 64 रन की साझेदारी की। विलियम्सन ने कोई जोखिम लिये बिना मैदान के चारों ओर शॉट खेले । उन्होंने टूर्नामेंट में अपना पांचवां अर्धशतक 35 गेंद में पूरा किया।

विलियम्सन जब क्रीज पर जम चुके थे, तभी उमेश यादव ने उन्हें डीप मिडविकेट पर मनदीप सिंह के हाथों लपकवाया। विलियम्सन ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाये। विलियम्सन के आउट होने के बाद शाकिब पर रन बनाने की जिम्मेदारी आ गई लेकिन वह साउदी की गेंद पर डीप स्क्वेयर लेग पर यादव को कैच दे बैठे।
युसूफ पठान ने साउदी की गेंद पर इसी ओवर में 2 चौके लगाये लेकिन अगले ओवर में सिराज का शिकार हुए। रिद्धीमन साहा ने सिराज को छक्का लगाया लेकिन, 8 रन बनाकर आउट हो गए। साउदी के आखिरी ओवर में सनराइजर्स के 3 विकेट गिरे। राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार रन आउट हुए जबकि संदीप शर्मा आखिरी गेंद पर पगबाधा आउट हुए।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad