IPL 2018 : केन विलियमसन की कप्तानी पारियां बनाती जा रही हैं शानदार रिकॉर्ड्स - IPL News Info | IPL 2018 Updates, IPL 11 latest News

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Live Score

Monday, 14 May 2018

IPL 2018 : केन विलियमसन की कप्तानी पारियां बनाती जा रही हैं शानदार रिकॉर्ड्स

आईपीएल में हैदराबाद की लगातार जीत के अभियान को चेन्नई ने रोक दिया लेकिन इसमें हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने शानदार अर्धशतक बनाते हुए कुछ रिकॉर्ड अपने नाम किए तो कुछ रिकॉर्ड्स को मजबूत बनाया.

रविवार को आईपीएल के सीजन 11 के 46वें मुकाबले में चेन्नई ने हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया. इसके जीत के साथ ही चेन्नई ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली. इस मैच में हैदराबाद के लिए शिखर धवन की 79 रन और कप्तान केन विलियमस ने 51 रनों की तूफानी पारी खेली लेकिन चेन्नई के बल्लेबाजों ने उनकी इस पारी की चमक को फीका करते हुए चेन्नई को जीत दिला दी. हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने इस मैच में कई रिकॉर्ड बना लिए.


केन विलियमसन इस अर्धशतक के साथ तीसरे नंबर के कप्तान बन गए हैं जिन्होंने 7 या उससे ज्यादा बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं.  उनसे आगे विराट कोहली और डेविड वार्नर हैं. विराट कोहली ने साल 2016 बेंगलुरु के लिए खेलते हुए 11 बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं तो वहीं डेविड वार्नर ने यह कमाल दो बार किया है. वार्नर ने 2016 में  9 बार और 2015 में 7 बार पचास से ज्यादा रन बनाए हैं.  

केन विलियमसन ने इस आईपीएल में अब 12 मैचों में 544 रन बना लिए हैं. अब उनसे आगे केवल ऋषभ पंत हैं जो कि 11 मैचों में 582 रनों के साथ टॉप पर बने हुए हैं.  18 छक्के और 47 चौके के साथ केन विलियमसन अभी 7 अर्धशतक लगा चुके हैं. उनका  सर्वोच्च स्कोर  84 है.

सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में भी विलियमस इस सीजन में सबसे आगे चल रहे हैं. उनके पीछे लोकेश राहुल हैं जो पांच  अर्धशतक  लगाकर दूसरे स्थान पर हैं. राजस्थान के जोस बटलर भी तेजी के साथ लगातार पांच अर्धशतक बना कर तीसरे स्थान पर हैं.  बतौर कप्तान विलियमसन का यह एक रिकॉर्ड है.

केन विलियमसन ने शिखर धवन के साथ पार्टनरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया है. चेन्नई के खिलाफ 123 रनों का साझेदारी कर इस  आईपीएल में दोनों ने चौथी शतकीय साझेदारी बना ली. इस तरह आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी के मामले में विलियमसन धवन की जोड़ी दूसरे नंबर पर पहंच गई है. उनसे आगे विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी पांच शतकीय साझेदारियों के साथ टॉप पर है. विलियमसन-धवन के बाद, गंभीर-धवन और गेल-विराट की जोड़ी भी तीन शतकीय साझेदारी कर चुकी है. 

Source by Zee News

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad